सब्जियों के बाद मसालों की कीमतों में लगी आग, हल्दी का रेट 19 हजार रुपये प्रति क्विंटल के पार news

कई सालों से हल्दी के भाव में आ रही गिरावट के कारण हल्दी उत्पादक किसान निराश थे. 10 सालों के बाद किसानों को हल्दी पर अच्छी कीमत मिल रही है. हिंगोली के कुरुंदा मार्केट में हल्दी का रेट 19 हजार रुपये प्रति क्विंटल तक पहुंच गया है.
टमाटर की कीमतों के बाद जीरा की कीमतों में रिकॉर्ड स्तर की बढ़ोतरी दर्ज की गई थी. जीरा अब 60 हजारी बन चुका है. जीरा के बाद अब हल्दी की कीमतों में भारी इजाफा दर्ज किया जा रहा है. पिछले कई सालों से हल्दी के भाव में आ रही गिरावट के कारण हल्दी उत्पादक किसान निराश थे. 10 सालों के बाद किसानों को हल्दी पर अच्छी कीमत मिल रही है. हिंगोली के कुरुंदा मार्केट में हल्दी 19 हजार रुपये प्रति क्विंटल बिक रही है.
अभी हल्दी के भाव में और होगा इजाफा

हल्दी के अच्छे दाम मिलने के कारण किसान काफी खुश नजर आ रहे हैं. अगर व्यापारियों की मानें तो हल्दी के भाव में और बढ़त देखने को मिल सकती है. ऐसे में किसानों को अपनी उपज धीरे-धीरे बेचना चाहिए. भाव बढ़ने का फायदा किसानों को मिल सकता है.

Leave a comment

निंबू की खेती भारत में बड़े पैमाने पर की जा रही हैं गर्मियों में किसानों की बल्ले बल्ले, अब हरियाणा के किसानो को मिलेगी जापानी खेती बाड़ी की मशीनें अवाकाडो की खेती है लाखों की कमाई कर रहा है Indainfarmer अदरक चाय में डालकर चाय सुकुन आ जाता है महेंद्रा ट्रेक्टर 10 टाप-कपनी