Simon Cowell news

साइमन कॉवेल एक प्रसिद्ध ब्रिटिश टेलीविजन व्यक्तित्व, निर्माता और उद्यमी हैं। उनका जन्म 7 अक्टूबर, 1959 को लंदन, इंग्लैंड में हुआ था। कॉवेल ने विभिन्न टैलेंट शो में एक जज के रूप में प्रसिद्धि और पहचान प्राप्त की, विशेष रूप से “पॉप आइडल,” “द एक्स फैक्टर,” और “ब्रिटेन गॉट टैलेंट।” वह अपने ईमानदार और अक्सर प्रतियोगियों की कुंद आलोचना के लिए जाने जाते हैं, जिससे उन्हें एक सख्त जज होने की प्रतिष्ठा मिली।

काउल ने संगीत उद्योग में अपना करियर शुरू किया, कई रिकॉर्ड लेबल के लिए काम किया और विभिन्न कलाकारों का प्रबंधन किया। 2001 में, वह टेलीविज़न शो “पॉप आइडल” में जज बने, जो संयुक्त राज्य अमेरिका में “अमेरिकन आइडल” का अग्रदूत था। प्रतियोगियों को कॉवेल की सीधी और अक्सर कठोर प्रतिक्रिया ने उन्हें शो में एक लोकप्रिय और विवादास्पद व्यक्ति बना दिया।

2004 में, कॉवेल ने “द एक्स फैक्टर” पर एक जज के रूप में एक गायन प्रतियोगिता बनाई और सेवा की, जिसे दुनिया भर के कई देशों में अनुकूलित किया गया है। इस शो ने वन डायरेक्शन, लियोना लेविस और लिटिल मिक्स जैसे सफल कृत्यों का निर्माण किया है। काउल ने शो के प्रारूप और सफलता को आकार देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

कॉवेल ने “ब्रिटेन्स गॉट टैलेंट” में एक जज के रूप में भी काम किया, जो एक टैलेंट शो है जो गायन से परे कई प्रकार के कृत्यों को प्रदर्शित करता है। यह शो विभिन्न प्रतिभाओं के लिए एक मंच बन गया है, जिसमें नर्तक, जादूगर, कॉमेडियन और बहुत कुछ शामिल हैं।

अपनी न्यायिक भूमिकाओं के अलावा, काउल ने सोनी म्यूजिक के साथ एक संयुक्त उद्यम साइको एंटरटेनमेंट की स्थापना की, जिसने कई सफल कलाकारों को साइन किया और बढ़ावा दिया। उन्होंने इल डिवो, सुसान बॉयल और फिफ्थ हार्मनी जैसे लोकप्रिय कृत्यों के साथ काम किया है।

अगस्त 2020 में, साइकिल दुर्घटना और सर्जरी के बाद कॉवेल को पीठ में गंभीर चोट लगी थी। तब से, वह अपने सुधार पर ध्यान केंद्रित करने के लिए अपने न्यायिक कर्तव्यों से समय निकाल रहे हैं।

मनोरंजन उद्योग में साइमन कॉवेल के योगदान, उनकी तीखी आलोचना और प्रतिभा को पहचानने की उनकी क्षमता ने उन्हें टेलीविजन और संगीत में एक प्रमुख व्यक्ति बना दिया है।

Leave a comment

निंबू की खेती भारत में बड़े पैमाने पर की जा रही हैं गर्मियों में किसानों की बल्ले बल्ले, अब हरियाणा के किसानो को मिलेगी जापानी खेती बाड़ी की मशीनें अवाकाडो की खेती है लाखों की कमाई कर रहा है Indainfarmer अदरक चाय में डालकर चाय सुकुन आ जाता है महेंद्रा ट्रेक्टर 10 टाप-कपनी